Agra News: साल में दो ही बार खुलता था डिग्री कॉलेज, आगरा विवि की परीक्षा का पेपर लीक करने वालों की खुल रही परतें

630Views

आगरा

अछनेरा का हरचरण लाल महाविद्यालय सिर्फ छात्रों के प्रवेश और विश्वविद्यालय की परीक्षा के दौरान ही खुलता था। बाकी समय कालेज बंद रहता है। पेपर लीक में कालेज का नाम सामने आने के बाद पुलिस की छानबीन में यह तथ्य सामने आया है। पुलिस ने कालेज के चौकीदार और आसपास ग्रामीणों कालेज के बारे में छानबीन की। कालेज का प्रबंधक एवं सचिव अशाेक है, वह मथुरा के बल्देव थाना क्षेत्र का रहने वाला है।वहीं, बुधवार को गिरफ्तार कालेज के प्राचार्य अनेक सिंह को पुलिस ने गुरुवार को अदालत में प्रस्तुत किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

विवि पेपर लीक में अछनेरा के जिस हरचरण लाल महाविद्यालय का नाम सामने आया है, इलाके के कम ही लोग उसके बारे में जानते हैं। अछनेरा-साधन गांव जाने वाले कच्चे रास्ते पर उक्त कालेज खेत में बना हुआ है। इंस्पेक्टर लोहामंडी देवेंद्र शंकर पांडेय ने बताया कि छानबीन करने पहुंची पुलिस टीम ने कालेज के चौकीदार समेत आसपास के ग्रामीणों से जानकारी की। चौकीदार और ग्रामीणाें का कहना था कि कालेज कभी-कभार ही खुलता था। वह छात्रों के प्रवेश और विवि की परीक्षा के दौरान नियमित खुलता था।

पुलिस की पूछताछ में अनेक सिंह ने बताया कि वह कालेज विवि परीक्षा के दौरान ही नियमित रूप से खुलता है। बाकी दिनों वह नियमित से से नहीं खुलता था। कभी-कभार ही खुलता था। अनेक सिंह से मिली जानकारी की पुलिस ने आसपास के ग्रामीणों से भी तस्दीक की। ग्रामीणों ने भी कालेज के नियमित नहीं खुलने की जानकारी पुलिस को दी। इंस्पेक्टर देवेंद्र शंकर पांडेय ने बताया कि पेपर लीक मामले में जिन लोगों नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here