Agra University: पीएचडी में प्रवेश के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित, जानें शुल्क जमा करने की तिथि

900Views
आगरा
डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में पीएचडी की 1227 सीटों पर प्रवेश लिए जाने हैं। काउंसलिंग के बाद प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया गया है।

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2022 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के बाद प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अधिष्ठाता शोध प्रोफेसर विनीता सिंह ने बताया कि प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए चयनित सभी अभ्यर्थियों को 20 से 31 मई 2022 के बीच कोर्स वर्क का शुल्क जमा करना है।

उन्होंने बताया कि सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 25 हजार रुपये है, जबकि अनुसूचित जाति जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए 12500 शुल्क रखा गया है। सभी अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर यह शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा। ऑनलाइन शुल्क जमा करने के बाद उसकी रसीद अधिष्ठाता शोध के ईमेल आईडी dbraudeanresearchvs@gmail.com पर अनिवार्य रूप से दिनांक 5 जून 2022 तक भेजनी होगी।

सहायक अधिष्ठाता शोध प्रोफेसर बीपी सिंह ने बताया कि 31 मई तक कोर्स वर्क का शुल्क जमा नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थना निरस्त कर दी जाएगी और प्रवेश हेतु उनका किसी भी प्रकार का दावा आगे मान्य नहीं होगा। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रोफेसर प्रदीप श्रीधर ने बताया कि कुलपति के निर्देशानुसार यदि किसी विषय में सीटें रिक्त रह जाती हैं तो 5 जून के बाद दूसरी और अंतिम काउंसलिंग करा कर यह सीटें भरी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here