Agra News: आगरा में पुलिस का बड़ा खेल, अवैध वसूली के लिए रखे रहे हिरासत में, छह पुलिसकर्मी निलंबित

945Views

आगरा

पुलिस का कुरूप चेहरा सामने आया है। वसूली के लिए हिरासत में रखकर बड़ा खेल खेले जाने की तैयारी थी। मामला खुलने पर जगदीशपुरा थाने पर तैनात तीन उप निरीक्षकों  एवं तीन सिपाहियों को एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मंगलवार की देर रात निलंबित कर दिया

आरोप है कि दारोगा ऋषिपाल सिंह, मनोज कुमार, अर्जुन प्रताप सिंह और सिपाही राजीव कुमार,दीपक राणा व गौरव डागर ने गैंगस्टर सटोरिया सनी कबाड़िया की सांठगांठ की। दो लोगों जितेंद्र सिंह और अमित कुमार को अवैध रूप से पकड़कर थाने लाए। हिरासत में रखकर  छोड़ने के लिए सौदेबाजी कर वसूली की। इसके भी उनके खिलाफ कार्रवाई की। मामले की शिकायत मिलने पर एसएसपी ने जांच कराई। प्रारंभिक जांच में तीनों दारोगा एवं तीन सिपाही दोषी पाए गए।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने ने बताया कि दस दिन पहले जगदीशपुरा थाने की पुलिस ने कोठी मीना बाजार स्थित रावत पेट्रोल पंप से जितेंद्र सिंह और अमित कुमार को पकड़ा था। उन्हें जुआ अधिनियम में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। दोनों को अवैध तरीके से पकड़कर वसूली के लिए हिरासत में रखने की शिकायत मिली थी। जिसकी जांच कराई गई। प्रारंभिक जांच में पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप सही पाए गए।

एसएसपी के अनुसार जांच में सामने आया कि पुलिसकर्मियों ने गैंगस्टर सनी कबाड़िया से सांठगांठ की थी। सनी से दो लाख रुपये लिए थे। उसने यह रकम अमित और जितेंद्र को पकड़ने के लिए दी थी। दोनों को पकड़़ने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में रखा। उन्हें छोड़ने के बदले यह रकम दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here