CNG Price Agra: डेढ़ महीने में तीन बार बढ़े सीएनजी के दाम, आज सुबह से अब इस भाव पर आगरा में मिल रही गैस

1.3kViews

आगरा

डीजल, पेट्रोल के मूल्य स्थिर बने हुए हैं, जबकि कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दामों में डेढ़ महीने में तीन बार वृद्धि हो गई है। ग्रीन गैस लिमिटेड ने सोमवार सुबह छह बजे से सीएनजी के दामों में दो रुपये प्रति किलोग्राम इजाफा कर दिया है, जिससे दाम 88.53 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएंगे। दामों में इजाफा होने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। उनका कहना है वैकल्पिक ईधन के दामों में निरंतर वृद्ध होगी तो पर्यावरण के प्रति लोगों को कैसे जागरूक किया जा सकेगा।

खाद्य पदार्थ से लेकर पेट्रोलियम पदार्थ सभी पर महंगाई की मार है। ग्रीन गैस लिमिटेड ने लगातार हो रही मूल्य वृद्धि से उपभोक्ताओं को मुश्किल में डाल दिया है। एक अप्रैल को सीएनजी के दाम 11.03 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे, जबकि 22 अप्रैल को तीन रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ था। इससे दाम 86.53 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गए थे। अब फिर दो रुपये वृद्धि होने से निजी से लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाले सभी परेशान हैं। शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में सीएनजी आटो, बस संचालित होती हैं, तो निजी वाहनों भी बड़ी संख्या में हैं। ग्रीन गैस लिमिटेड के मीडिया समन्वयक विनय भारद्वाज ने बताया की बढ़े हुए दाम सोमवार सुबह छह बजे से प्रभावी हो जाएंगे।

ग्रीन गैस लिमेटड ने अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर 2021 में दामों में इजाफा किया था। तीन अक्टूबर को सीएनजी के दामों में 4.65 रुपये प्रति किलोग्राम इजाफा किया गया था। वहीं एक नवंबर को 2.40 रुपये बढ़ने से सीएनजी के दाम 70.50 रुपये प्रति किलोग्राम, दिसंबर में सीएनजी के दाम दो रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए जाने से 72.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए थे। इस बार घरेलू और व्यावसायिक पीएनजी के दामों में वृद्धि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here