Aaj ka Rashifal 1st May 2022: पढ़ें मेष से मीन राशिवालों का कैसा रहेगा आज मई माह का पहला दिन

1.1kViews

आगरा

आज मई माह का पहला दिन है। आज रविवार को हिंदी पंचांग के अनुसार वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा और द्वितीय तिथि है। ज्योतिषाचार्य डॉ शोनू मेहरोत्रा के अनुसार सूर्य ग्रहण के बाद का आज का दिन सभी प्रकार के धार्मिक कार्य, शुभ कार्यों, त्योहारों तथा अचल संपत्ति खरीदने बेचने से संबंधित सभी गतिविधियों के लिए शुभ है। लेकिन कुछ राशिवालों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

मेष

कुबुद्धि हावी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विवाद से दूर रहें। कुसंगति से बचें। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा और किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। यदि कुछ समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो उससे भी आराम मिलेगा। हालांकि बीपी से पीड़ित रोगी अपने खाने का ध्यान रखें और बाहर का खाना खाने से परहेज करें।

वृष

परिवार की समस्याओं को अकेले ही सुलझाने का प्रयास करेंगे। सभी आपके काम की प्रशंसा भी करेंगे जिस कारण मन आनंदित रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा।

मिथुन

व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। समय का अपव्यय होगा। दूर से दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। विवाद से क्लेश होगा। काम में मन नहीं लगेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। ऑफिस में आपको लेकर राजनीति हो सकती है जिस कारण आपकी छवि को भी नुकसान पहुंचेगा। सरकारी कर्मचारी अपने लिए नए काम की तलाश में रह सकते हैं।

कर्क

कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। शारीरिक कष्ट संभव है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि नीचा देखना पड़े। पड़ोस के लोगों के साथ संबंध मधुर बनेंगे। समाज में आपके परिवार को लेकर सकारात्मक छवि बनेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उन्हें बाहर का खाना खाने को ना दें।

सिंह

व्यापारियों को काम की अधिकता ज्यादा रहेगी जिस कारण थकान का अनुभव करेंगे। स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन भी आ सकता है। सभी के साथ समन्वय बनाने का प्रयास करते नजर आएंगे लेकिन सफलता नहीं मिलेगी। शत्रु शांत रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर में प्रतिष्ठित अतिथियों का आगमन हो सकता है।

कन्या

भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। रोजगार प्राप्ति सहज ही होगी। व्यावसायिक यात्रा से लाभ होगा। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। निवेशादि शुभ रहेंगे। कुछ बातों को लेकर मन शंका में रहेगी जिसके कारण मानसिक तनाव होने की भी संभावना है। निजी नौकरी में अड़चन आएगी और जो काम आसानी से होता दिख रहा था वही अब मुश्किल हो जाएगा।

तुला

मैनेजमेंट या इंजीनियरिंग के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे हैं तो कुछ अच्छे जॉब ऑफर आएंगे लेकिन ध्यान नहीं दे पाने के कारण वे आपके हाथ से निकल भी सकते हैं। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। पुराना रोग उभर सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें।

वृश्चिक

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। शारीरिक कष्ट संभव है। अज्ञात भय रहेगा। लेन-देन में सावधानी रखें। चिंता रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। आज के दिन आपको अपने पार्टनर से भरपूर सहयोग मिलेगा और वे आपकी सहायता करते नजर आएंगे। आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे जिससे रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी।

धनु

परिवार के किसी सदस्य की कोई बात आपको चुभ सकती है और आप मन ही मन उनके साथ द्वेष भावना रख सकते हैं। यदि धैर्य से काम नहीं लिया गया तो यही बात बड़ी बन जाएगी जिस कारण कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आराम का समय मिलेगा। आशंका-कुशंका रहेगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। कारोबारी नए अनुबंध हो सकते हैं, प्रयास करें।

मकर

प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अशुभ संकेत लेकर आया है। कुछ बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है। ऐसे में यदि आपने धैर्य से काम नहीं लिया तो स्थिति संभलेगी नहीं। कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे। धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। प्रसन्नता रहेगी।

कुम्भ

शुगर ज्यादा रहता है तो आज के दिन अपना ध्यान रखें क्योंकि उसमें अचानक से बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी जिस कारण समस्या बढ़ जाएगी। यदि पहले से कोई गंभीर बीमारी नहीं है तो भी अपना ध्यान रखें। यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। राजभय रहेगा। जल्दबाजी व विवाद करने से बचें। थकान महसूस होगी। किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे।

मीन

यदि सिंगल हैं तो किसी अपने के ऊपर दिल आ सकता है। आपकी उनके साथ सकारात्मक बातचीत शुरू होगी और मन ही मन आप उन्हें अपना दिल दे सकते हैं। कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति मनोनुकूल बनेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कारोबारी लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी में शांति रहेगी। सहकर्मियों का साथ मिलेगा। धनार्जन होगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here