मथुरा में डिप्टी सीएम बोले- खत्म करेंगे भ्रष्टाचार, सरकार से कांप रहे अपराधी

720Views

आगरा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान के पहले दिन शुक्रवार को कहा कि जिले में पीने के पानी की समस्या का समाधान कराया जाएगा। पाइप लाइन के माध्यम से हर घर में जल पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ गरीबों को दिया जा रहा है। यह लाभ सही तरीके से मिले, इसके निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की उपलब्धियों में एक है। बड़े-बड़े अपराधी सरकार से कांप रहे हैं।

वह कलक्ट्रेट में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए ये सरकार संवेदनशील है। बेसहारा गोवंशी की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। आने वाली पीढ़ी का कौशल विकास कर रोजगार के अवसर देने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम, एसएसपी भी रात्रि विश्राम की व्यवस्था करेंगे और यह सारी रिपोर्ट 15 दिन में उपलब्ध कराएंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कलक्ट्रेट स्थित सभागार में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग बैठक की। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता हर गरीब की समस्या का समाधान करना है। उन्होंने अधिकारियों द्वारा गोद लिएविद्यालय एवं निरीक्षण के समय प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को भी परखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिला समूहों को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान देने के साथ ही स्कूलों में भोजन सप्लाई की जिम्मेदारी दी जाए।

सिंचाई विभाग के अफसरों से कहा कि नहरों की सफाई हर हाल में कराएं और टेल तक पानी पहुंचाएं। उन्होंने हर पात्र का राशन कार्ड बनाने के भी निर्देश दिए। सीएमओ को जिला अस्पताल के साथ ही सीएचसी और पीएचसी में भी चिकित्सक तथा दवाएं उपलब्ध कराने को कहा। जिला पंचायत अध्यक्ष किशन चौधरी, महापौर डा. मुकेश आर्यबंधु. विधायक बलदेव पूरन प्रकाश, मांट राजेश चैधरी, गोवर्धन विधायक मेघश्याम सिंह, एमएलसी ओमप्रकाश सिंह, पुलिस महानिरीक्षक नचिकेता झा, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here