Agra Weather Update: सामान्‍य से पांच डिग्री अधिक तापमान, मिल सकती है राहत, आगरा को लेकर मौसम विभाग ने दिया ये अनुमान

1.6kViews

आगरा

इस बार गर्मी रिकॉर्ड तोड़ है। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में गुरुवार को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है, हालांकि गुरुवार को सुबह आगरा में न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज हुआ है लेकिन अन्‍य शहरों में छाए बादल का नतीजा ये है कि आज सुबह हवा में ठंडक रही। मौसम विभाग का कहना है कि आगरा में भी बादल छाने की संभावना है और छिटपुट बूंदाबांदी भी हो सकती है।

गर्मी के मामले में यूपी के टॉप फाइव शहरों में आगरा शामिल है। इस समय अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के करीब है। गुरुवार को न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से पांच डिग्री अधिक 27.1 डिग्री दर्ज हुआ है, जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्‍य से पांच डिग्री ज्‍यादा 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। गुरुवार सुबह बादल छाने और हवा में ठंडक रहने से कुछ राहत जरूर महसूस हुई है। भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को आगरा में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है, इससे तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इसके चलते वेस्‍ट यूपी के कुछ जिलों में गर्मी से राहत मिल सकती है।

लू चलने और तेज धूप निकलने से बच्चे हीट स्ट्रोक की चपेट में आ रहे हैं। तेज बुखार आने के साथ ही उल्टी दस्त की समस्या हो रही है। एसएन मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल की ओपीडी में बुजुर्ग बेचैनी और घबराहट की समस्या के साथ पहुंच रहे हैं। बाल रोग विभाग की ओपीडी में 160 बच्चे परामर्श लेने आए। इसमें से 60 प्रतिशत को गर्मी के चलते तेज बुखार, उल्टी दस्त और पेट दर्द की समस्या थी। वहीं, मेडिसिन की ओपीडी में 439 मरीजों को परामर्श दिया गया। 30 प्रतिशत मरीजों को बेचैनी और घबराहट की समस्या रही। चर्म रोग विभाग की ओपीडी में चेहरे पर दाने, चकत्ते के साथ ही गर्मी से हो रही परेशानी के साथ आए। नेत्र रोग विभाग की ओपीडी में 131 मरीजों को परामर्श दिया गया। यहां गर्मी से आंखों में जलन और दर्द के मरीजों की संख्या अधिक रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here