Aaj ka Rashifal 19th April 2022: आज मंलगवार का राशिफल, पढ़ें किस पर रहेगी बजरंगबली की कृपा और किनको सतर्क रहने की है जरूरत

1.2kViews

आगरा

पचांग के अनुसार आज 19 अप्रैल मंगलवार को वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है और अनुराधा नक्षत्र है। ज्योतिषाचार्य डॉ शोनू मेहरोत्रा के अनुसार आज कइ राशियों पर बजरंगबली की कृपा रहेगी और कुछ राशिवालों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मेष राशि वालों को आज रोज की अपेक्षा चौकन्ना रहना होगा। अच्छे बुरे की चिंता छोड़ सभी मामलों में अलर्ट रहें. यदि आपका काम नहीं बन रहा है तो भागदौड़ में समय बर्बाद न करें बल्कि समय बचाने पर ध्यान दें। आज आपको काम के सिलसिले में कहीं दूर की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। इसके लिए तैयार रहें। अत्याधिक आलस्य रोगों को न्योता देने का काम करता है। किसी न किसी रूप में परिश्रम अवश्य करें। आज आपका जन्मदिन है तो उसे परिवार के साथ मनाएं, परिवार वालों को भी प्रसन्नता होगी। विद्यार्थियों का समय आज अध्ययन और अध्यापन में बीतने वाला है।

वृष राशि के लोग जिस काम में लगे हैं, यदि वह नहीं बन पा रहा है तो नए आयाम खोजने का प्रयास करना चाहिए। जो लोग मुनाफा लेकर काम करते हैं। उनके लिए आज का दिन शुभ है। मुनाफा कमाएंगे। व्यापारिक मामलों में आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है, इसे बनाए रखिए। दिन में लंबे समय तक भूखे रहना आपके लिए ठीक नहीं। निश्चित समय के बाद कुछ न कुछ अवश्य खाना चाहिए। किसी की बातों में आकर नए रिश्ते में हामी नहीं भरना चाहिए। अपने विवेक से विचार कर निर्णय लें। आज आपको किसी अपने के दूर जाने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि वालों के सभी काम हनुमान जी की कृपा से बनेंगे। उन्हें मिठाई का भोग लगाकर प्रसन्न करें। जहां पर आप काम करते हैं। उस ऑफिस की स्थितियां आज सामान्य रहेंगी। व्यापार बढ़ाना तो अच्छी बात है किंतु व्यापार को बढ़ाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव कतई न करें। आपके मन में अज्ञात भय बना रहेगा, दिन भर उलझन भी बनी रहने की आशंका नजर आ रही है। घर के छोटे कहां जा रहे हैं। किसके साथ उठ-बैठ रहे हैं। उनकी संगति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। किसी घनिष्ठ व्यक्ति का रूखा व्यवहार आपको दुखी कर सकता है। यह तो जीवन का हिस्सा है।

कर्क राशि के लोगों को नए लोगों से मिलते समय विनम्र रहने की जरूरत है। नया कोर्स सीखने के लिए आज का दिन उत्तम है। मीटिंग के दौरान आपके कार्य की प्रशंसा होगी। अच्छे से काम करते रहिए। दवा का काम करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे। यदि आप अपनी सर्जरी कराने जा रहे हैं तो ध्यान रहे इंफेक्शन का खतरा हो सकता है, सतर्क रहें। आपको पिता का सानिध्य मिलेगा, महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करने के बाद ही निर्णय लेना चाहिए।

सिंह राशि के युवाओं को भागादौड़ी वाले काम करने चाहिए। सफलता मिलेगी। अपना काम किसी अन्य को देना हो तो किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही देने का प्रयास करना चाहिए। व्यापारियों को चाहिए कि वे जो भी सौदे करें, उन्हें अपने अनुभव के आधार पर करें तभी लाभ कमा सकेंगे। छोटी-छोटी बीमारियों की उपेक्षा करना ठीक नहीं है क्योंकि कई बार छोटी बीमारी में लगातार लापरवाही बड़ी बीमारी का रूप ले लेती है। आपको अपने घर की साफ सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करना होगा। यदि सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको प्रयास बढ़ा देना चाहिए।

कन्या राशि वाले काम और आराम में तालमेल बनाकर चलें। न अधिक आराम ठीक है और न ही अधिक आराम। आप अच्छा लिखते हैं। आज आप अपनी लेखन कला को और भी अच्छा रूप दे सकेंगे। पार्टनरशिप फर्म के काम में सफलता मिलने का योग है। कारोबार में नए पार्टनर भी बना सकते हैं। आज आपको मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करना चाहिए। अपने रक्तचाप पर अवश्य नियंत्रण रखें, दवा समय से लें। घर में धार्मिक कार्य की योजना तो बना चुके हैं किंतु अभी पूरी नहीं हुई। अब उसे अवश्य ही पूरा करें। जो युवा खेलकूद से जुड़े हों उनके लिए आज का दिन शुभ है।

तुला राशि वालों को अपने आस-पास और घनिष्ठ लोगों से प्रोत्साहन मिलेगा। अपनों के प्रोत्साहन से वे उत्साहित रहेंगे। आपका प्रमोशन ड्यू है पर मिल नहीं रहा है तो अब समय आ गया है। रुका हुआ प्रमोशन मिलने की संभावना है। लोहे का कारोबार करने वाले व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना है किंतु बाकी कारोबारियों को सतर्क रहना चाहिए। हृदय रोगी अपनी सेहत का ध्यान रखें। विधिवत इलाज कराएं और दवाएं लें। इस राशि की विवाह योग्य कन्या का संबंध बनने की उम्मीद दिख रही है। पड़ोसी सुख-दुख के साथी होते हैं, उनसे मधुर संबंध रखना चाहिए।

वृश्चिक राशि के लोगों को टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। अपनी कुशलता का प्रदर्शन करें। युवाओं को नई नौकरी मिलने की संभावना है। नौकरी पाने का प्रयास और तेज करना चाहिए। अनाज के कारोबारियों को नया सामान स्टॉक कर लेना चाहिए ताकि आगे इसका लाभ उठाया जा सके। वर्तमान समय में शारीरिक और मानसिक दोनों का संतुलन बनाए रखना होगा। आपके घर में बड़े बुजुर्ग हैं तो उनकी बातों को महत्व देना शुरू करें, उनसे सलाह लें और मानें। यदि आपको मदद की आवश्यकता पड़े तो भाई बहन से कह कर समाधान निकालने का प्रयास करें।

धनु राशि वाले व्यक्तियों को आंख बंद करके किसी पर भी अत्याधिक भरोसा नहीं करना चाहिए। आपके ऑफिस में कई बातें गोपनीय भी होती हैं। इन्हें किसी से भी शेयर न करें तो अच्छा रहेगा। नया व्यापार शुरू किया है तो मध्य काल से लाभ कमाना शुरू होगा। निश्चिंत रहें धैर्य रखें। परेशानियों को लेकर तनाव और अनिद्रा अनावश्यक रोग पैदा कर सकती है। व्यर्थ की चिंता न करें। किन्हीं कारणों की वजह से घर के लोग नाराज हो सकते हैं। इन्हें दूर करने का प्रयास करें। निवेश के लिए की गई आपकी प्लानिंग सफल होगी और आपको इस निवेश का लाभ मिलेगा।

मकर राशि वालों को रोज की अपेक्षा आज मानसिक शांति कुछ कम मिलेगी। कला जगत से जुड़े लोगों को अपने प्रदर्शन के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म मिलने की संभावना है। बड़े व्यापारी लाभ कमाने में ही न डूबे रहें। उन्हें लाभ से ख्याति को लेकर भी सजग रहने की आवश्यकता है। आपको खाली पेट नहीं रहना चाहिए। सुबह घर से निकलना है तो नाश्ता करने के बाद ही निकलें। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। विद्यार्थी वर्ग अपना लक्ष्य सामने रख अच्छे मौके की तलाश जारी रखें।

कुंभ राशि वालों के लिए अदृश्य दुश्मन परेशान का कारण बन सकते हैं। सजग रहने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर अपने काम को पूरी तल्लीनता के साथ ठीक से करें। आपके लोगों से नए व्यापारिक संबंध स्थापित होंगे। बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। क्रोध से बचने का प्रयास करें। यह किसी भी कीमत पर आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करना ठीक नहीं, बीमार हैं तो उचित इलाज कराएं।

मीन राशि के लोगों के सकारात्मक विचार ही उनके सच्चे मित्र बनेंगे। क्रिएटिव काम करने की जरूरत है। सरकारी विभाग में काम करने वाले लोगों के लिए यह उत्तम समय है। उन्हें इसका लाभ लेना चाहिए। महत्वपूर्ण काम पूरा हो पाने में संदेह रहेगा। व्यापारी वर्ग को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे जो लाभ कराएंगे। इस राशि के लोगों के डिहाइड्रेशन के प्रति अलर्ट रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here