Agra News: आगरा में छात्रा को अगवा करने के आरोपित जिम संचालक के घरों मे लगाई आग, चौकी प्रभारी निलंबित

795Views

आगरा

सिकंदरा के रुनकता से छात्रा को लेकर गए समुदाय विशेष के जिम संचालक के दोनों घर मे शुक्रवार की सुबह आक्रोशित लोगों ने आग लगा दी। जिम संचालक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं करने से लोगों में आक्रोश था। सिकंदरा क्षेत्र के रुनकता में आरोपित के घर में आग लगाने के मामले में चौकी प्रभारी रुनकता जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। थाना प्रभारी सिकंदरा के खिलाफ एसएसपी ने जांच शुरू करा दी है। लापरवाही पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आगजनी के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि पुलिस ने छात्रा को बुधवार देर रात को दिल्ली से बरामद कर लिया था। आरोपित जिम संचालक पुलिस के हाथ नही आया था। जिससे कस्बे के लोगों में आक्रोश था। छात्रा का वीडियो बुधवार को इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ था।

रुनकता की रहने वाली छात्रा 11 अप्रैल की दोपहर गायब हो गई थी। जिम संचालक साजिद पर उसे ले जाने के आरोप में स्वजन ने मुकदमा दर्ज कराया था। हिंदू महासभा ने थाने का घेराव कर हंगामा किया था। पुलिस को उसकी बरामदगी का अल्टीमेटम दिया था। बुधवार को छात्रा ने जिम संचालक के साथ अपने कई वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल किए। इसमें एक वीडियो कमरे और दूसरा चलती कार में बनाया गया है। छात्रा खुद काे बालिग बताते हुए जिम संचालक के साथ मर्जी से आने की कह रही है। पुलिस को छात्रा की लोकेशन दिल्ली में मिलने पर बुधवार को वहां गई थी। माना जा रहा है कि पुलिस के दबाव के चलते आरोपित उसे छोड़ गया। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराने के बाद उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने की तैयारी कर रही थी। वहीं कस्बे के बहुसंख्यक लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि पुलिस अभी तक आरोपित जिम संचालक को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। भीड़ ने एकत्रित होकर शुक्रवार की सुबह आरोपित के दोनों घरों मे आग लगा दी। रुनकता के मोहल्ला व्यापारी में हैं आरोपित के दोनों घर। शुक्रवार सुबह 8:00 बजे बाजार बंद कर व्यापारी एकजुट हुए। वह छात्रा को अपनी सुपुर्दगी में लेने और आरोपित को जेल भेजे जाने की मांग कर रहे थे। इसी बीच गांव के 60 से 70 युवक आरोपित की बस्ती में पहुंच गए। उसके घर के ताले तोड़कर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दोनों घरों में आग लगा दी। तंग गली में घर होने के कारण अभी तक दमकल मौके पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस और ग्रामीण बाल्टियों से पानी भरकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here